englebuddy.com

The blog about how to make money online with blogging,affiliate marketing,freelancing,social media,etc...

Wednesday, 5 August 2020

डीसीपी दहिया का आरोप-सुशांत के जीजा रिया को थाने बुलाने का दबाव बना रहे थे, वे एक शख्स को बिना जांच के हिरासत में रखवाना चाहते थे https://ift.tt/3iblwON

मुंबई पुलिस के उपायुक्त परमजीत सिह दहिया ने दावा किया है कि सुशांत सिह राजपूत के जीजा और आईपीएस ओपी सिंह ने अभिनेता की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को पुलिस थाने बुलाने और उस पर सुशांत को छोड़ने का दबाव बनाने को कहा था। अभिनेता सुशांत सिह राजपूत (34) उपनगरीय बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में 14 जून को मृत मिले थे।

उनकी ओर से कुछ व्हाट्सऐप स्क्रीन शॉट भी सोशल मीडिया में शेयर किए गए हैं। एक टीवी चैनल को दहिया ने बताया कि राजपूत के जीजा एवं हरियाणा के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ओ. पी. सिह ने इस साल फरवरी में उनसे यह अनुरोध किया था। डीसीपी दहिया द्वारा शेयर वॉट्सऐप यह दर्शाते हैं कि सुशांत के जीजा उनसे टेक्सी बुक करने और होटल का कमरा बुक करने तक को कहते थे।

परिवार रिया को पुलिस स्टेशन बुलाने का दबाव बना रहा था
दहिया ने कहा, '' सिह ने मुझे रिया चक्रवर्ती को अनौपचारिक तरीके से पुलिस थाने में बुलाने और उस पर दबाव बनाने को कहा था।" दहिया एक अप्रैल तक बांद्रा के जोनल पुलिस प्रमुख थे।

ओपी सिंह और डीसीपी दहिया के बीच रिया को लेकर हुई बातचीत।

रिया को सुशांत से अलग करना चाहता था परिवार
दहिया ने कहा कि सिह ने उन्हें कहा था कि राजपूत के परिवार को लगता है कि रिया अभिनेता को 'नियंत्रित' कर रही है और वह उसे अभिनेता की जिदगी से बाहर करना चाहते हैं। आईपीएस दहिया ने कहा कि ओपी. सिह ने 18 और 25 फरवरी को वॉट्सऐप पर संदेश भेज अनौपचारिक तौर पर यह अनुरोध किया था। उन्होंने कहा कि अभिनेता के परिवार ने कोई लिखित शिकायत नहीं की थी।

एक शख्स को हिरासत में लेने को भी कहा था
डीसीपी दहिया ने कहा कि ओपी सिह पांच फरवरी को मुंबई आए थे और उनसे सुशांत राजपूत को उनके मुंबई में होने की जानकारी देने को कहा। उन्होंने मिरांडा नाम के एक व्यक्ति को बिना किसी शिकायत या जांच के पुलिस हिरासत में रखने का अनुरोध भी किया था।


डीसीपी ने कहा कि उन्होंने सिह से विनम्रता एवं दृढ़ता से कहा कि उनके लिए किसी को पुलिस थाने बुलाना और उसे हिरासत में रखना मुमकिन नहीं है क्योंकि यह कार्यप्रणाली के विरुद्ध है। दहिया ने कहा कि उन्होंने सिह से शिकायत दर्ज करने को कहा था ताकि मामले की जांच की जा सके। उन्होंने कहा कि इस मामले में लिखित शिकायत नहीं की गई।

सुशांत के पिता ने यह लगाया था आरोप
सुशांत राजपूत के पिता के. के. सिह ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा था उन्होंने 25 फरवरी को मुम्बई पुलिस को आगाह किया था कि उनके बेटे की जान को खतरा है।
मुंबई पुलिस आयुक्त परम बीर सिह ने सोमवार को कहा था कि परिवार ने पूछताछ के दौरान कोई संदेह व्यक्त नहीं किया था। शहर की पुलिस ने 16 जून को परिवार के बयान दर्ज किए थे। उन्होंने कहा, '' उन्होंने तब कोई संदेह व्यक्त नहीं किया था और जांच में कोताही की कोई शिकायत भी नहीं की थी।"



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती(दाएं) सुशांत की मौत से पहले यानी 8 जून को उनके घर से सारा सामान लेकर अपने घर चली गईं थी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2ETPU1R

No comments:

Post a comment

Please do not enter any spam link in the comment box.